Online Free TV: JioTV Aur JioCinema PC Browser Par Kaise Chalaye?

PC Browser Par Online Free Me TV & Movies Kaise Dekhe ? Without App

दोस्तों..! अभी तक JioTV और JioCinema को आप Android या iOS Apps में माध्यम से अपने Smartphone पर देखते होंगे. But मैं आपको बताऊंगा की कैसे आप JioTV Aur JioCinema PC Browser पर चला सकते है. यह कोई Tricks या Technique नहीं है. यह Jio Digital की तरह से एक नयी शुरुआत है.
मैं अक्सर यही सोचता था की Jio अपने दोनों Services JioTV और JioCinema के लिए Website launch क्यों नहीं करता, क्योकि इन दोनों App में इतने सारे Movies और TV Channel list है. जितना की Voot और Hotstar दोनों में मिला कर Channel और Movies नहीं है. लेकिन मेरे जैसे बहुत से लोग Mobile में Movie या Cricket देखना पसंद नहीं करते है. इसलिए मजबूरी में उन्हें Hotstar और Voot जैसे Limited Channel & Movies list वाले Website का सहारा लेना पड़ता था. But अब ऐसा नहीं है, क्योकि अब JioTV Aur JioCinema PC Browser में देखा जा सकता है.

JioTV Aur JioCinema PC Browser Par Kaise Chalaye?

JioTV और JioCinema का Website launch हो गया है और अब कोई भी Jio User Mobile Apps के साथ-साथ JioTV Aur JioCinema PC Browser पर भी दिखा जा सकता है.                                           अगर आप Jio User है और Laptop के Chrome या Firefox Browser पर JioTV या JioCinema देखना चाहते है. तो आप इन दोनों तरीको से एक्सेस कर सकते है और अपने मन चाहा Channel या Movies Laptop पर देख सकते है. चाहे वो Cricket Match हो या BigBoss.

JioTV PC Browser पर कैसे चलाये?

Jio के किसी भी Service का Use करने के लिए JioID और Password का जरुरत होता है. अगर ये दोनों चीज़े नहीं है. तो Jio Number से भी इसके किसी भी Service का Use किया जा सकता है. जैसे की जब हम JioTV App को use करते है तो उसके लिए पहले हमें Login करना होता है. उसके बाद ही हम JioTV के सभी Channels Mobile में देख पाते है.
ठीक Mobile की तरह इसका Website भी है. जब JioTV Website को PC Browser करते है और किसी Channel पर click करते है. तो यह सबसे पहले Login के लिए पूछता है और इसने केवल वही लोग Login कर सकते है. जिनके पास Jio Numer या JioID password है.
अगर आपको JioTV PC पर देखना है, तो Website open करने के बाद, Login पर click करके Jio phone number या Jio ID लॉग इन करना होगा. उसके बाद DTH या Cable पर जितने भी Channels आते है सभी JioTV website पर देख सकते है.


JioCinema PC Browser पर कैसे चलाये?

ठीक JioTV की तरह ही जब JioCinema Website को open किया जाता है. तो इसमें भी Jio Phone Number से लॉग इन करना पड़ता है. उसके बाद ही Hollywood, Bollywood या किसी और Categories के Movies को देखा जा सकता है.

JioTV या JioCinema Website पर लॉग इन कैसे करे?

दोनों Website पर लॉग इन करने का तरीका एक ही जैसा है और दोनों Website को बिना लॉग इन किये Access नहीं किया जा सकता है. अगर मुझे JioCinema से कोई Movie देखना है, तो इसके लिए मुझे JioCinema website पर जाना होगा और लॉग इन icon पर click करना होगा.
इसके बाद JioCinema में लॉग इन करने के दो option मिलेंगे, Signin using jio number और signin using jio id, इसमें से मुझे Jio number से signin करना आसान लगा इसलिए मैं Signin using jio number option पर click करता हूँ.
अब मुझे यहाँ पर अपना jio Number enter करना होगा और GET OTP option पर click करना होगा. उसके बाद मेरे Jio Phone number पर एक 6 Digit OTP Code जायेगा. उसे enter करके लॉग इन करना होगा.
दोस्तों..! Hotstar या Voot में बहुत से Channel या Movies Available नहीं है या फिर उसके लिए पैसे Pay करने होते है. लेकिन JioTV और JioCinema में Cable TV पर आने वाले सभी Channels और Hollywood, Bollywood, South Indian Movies के साथ-साथ बाकी के सभी Language के Movies Jio पर मिल जाते है. JioTV और JioCinema PC Browser आ जाने के वजह से हम जैसे User के लिए बहुत अच्छा हुआ. आपका इसके बारे में क्या विचार है वो आप Comment में बताये. और अगर आपको फ्री में PC पर TV चलाना पसंद आया तो इसको शेयर भी करे दोस्तों के साथ और इस ब्लॉग पर आते रहिये, क्योंकि हम रोजाना ही आपके लिए ऐसे useful पोस्ट लाते रहते हैं.

Powerd By - Computer Tricks
Online Free TV: JioTV Aur JioCinema PC Browser Par Kaise Chalaye? Online Free TV: JioTV Aur JioCinema PC Browser Par Kaise Chalaye? Reviewed by ShaDil on 11:41 PM Rating: 5

No comments:

ads
Powered by Blogger.